Ola Hyper Service: ग्राहकों को मिलेगी बेहतर और तेज़ सेवा, स्कूटर की मरम्मत एक दिन में

Ola Hyper Service

Ola Hyper Service: ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के ग्राहकों के लिए नई ‘हाइपर सर्विस’ का शुभारंभ किया है। इस पहल का उद्देश्य कंपनी के सेवा नेटवर्क को विस्तारित करना और ग्राहकों को बेहतर सर्विस प्रदान करना है। ओला की यह नई सेवा ग्राहकों के स्कूटर में आने वाली समस्याओं का त्वरित समाधान प्रदान करने में मदद करेगी, खासकर उन चुनौतियों का सामना करने में, जिनमें सर्विस के लिए लंबा इंतजार शामिल है।

ओला की नई हाइपर सर्विस की खास बातें

  • सर्विस में सुधार: ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सेल्स के बाद की सेवाओं को बेहतर और तेज बनाने की योजना बनाई है। अग्रवाल ने एक पोस्ट में बताया कि कंपनी दिसंबर तक अपने सर्विस सेंटर की संख्या 500 से बढ़ाकर 1,000 करेगी। यह कदम भारत में ओला इलेक्ट्रिक यूजर्स के लिए तेज और सुलभ मरम्मत सुनिश्चित करेगा।
  • प्रशिक्षित मैकेनिक्स: ओला अपने नेटवर्क पार्टनर प्रोग्राम के तहत 1 लाख थर्ड-पार्टी मैकेनिक्स को प्रशिक्षित करने की योजना बना रही है। इन मैकेनिक्स को दिसंबर 2025 तक इलेक्ट्रिक वाहनों की सर्विस के लिए पूरी तरह तैयार किया जाएगा।
  • एक दिन में मरम्मत की गारंटी: ओला ने एक दिन में स्कूटर की मरम्मत की गारंटी देने का वादा किया है। यदि मरम्मत में कोई देरी होती है, तो ग्राहकों को एक बैकअप ओला S1 स्कूटर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, ओला केयर+ सदस्यता वाले ग्राहकों को वाहन की मरम्मत के दौरान मुफ्त ओला कैब कूपन मिलेंगे।

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घर पर ही सर्विस की सुविधा

अक्टूबर में MOVEOS 5 अपडेट के साथ, ओला एक AI-पावर्ड प्रोएक्टिव मेंटेनेंस सेवा भी शुरू करने जा रही है। यह सेवा रिमोट डायग्नोस्टिक्स का उपयोग करके वाहन की समस्याओं की पहचान और समाधान करेगी, जिससे ग्राहक घर पर ही मरम्मत की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।

हालांकि, ओला की सेवाओं को लेकर देशभर में कई शिकायतें भी आई हैं। कुछ ग्राहकों ने तो कंपनी के सर्विस सेंटर के सामने गाड़ियों को तोड़ा है, जबकि एक ग्राहक ने पूरे सर्विस सेंटर में आग लगा दी थी। ऐसे में, ओला की नई ‘हाइपर सर्विस’ इस दिशा में एक सकारात्मक कदम हो सकती है।

निष्कर्ष

ओला की ‘हाइपर सर्विस’ न केवल ग्राहकों को त्वरित और सुविधाजनक सेवाएं प्रदान करने का प्रयास कर रही है, बल्कि कंपनी के समग्र अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है। ग्राहकों की संतोषजनक सेवाओं के लिए इस नए मॉडल का कार्यान्वयन निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक नया आयाम जोड़ सकता है।

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